जोश कैर द्वारा 23 जून, 2020, 4:09 पूर्वाह्न EDT
आठ बार के राइडर कप यूरोप के खिलाड़ी और विजयी यूरोपीय कप्तान कॉलिन मोंटगोमेरी आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं।

स्कॉट्समैन ने 1991 और 2006 के बीच लगातार आठ राइडर कप खेले, जिसमें 36 मैचों में 20 जीत, सात हाफ और नौ हार का एक चौंका देने वाला रिकॉर्ड था।

1993 और 2002 के बीच, स्कॉट्समैन कभी भी एक सत्र से नहीं चूके और अपने राइडर कप करियर के दौरान वह अपने सभी एकल मैचों में उन आठ प्रदर्शनों में नाबाद रहे, जिसमें छह जीत और दो हाफ थे।

नील कोल्स और कॉलिन मोंटगोमेरी यूरोप के एकल टैली में शीर्ष पर हैं, दोनों पुरुषों ने प्रतिस्पर्धा के विभिन्न दशकों में अपने शिल्प का सम्मान किया है।

आठ बार के यूरोपियन टूर नंबर वन के जन्मदिन पर, हम टीम यूरोप के लिए उनके बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक पर नज़र डालते हैं।

यह द बेल्फ़्री में आयोजित 2002 राइडर कप में आया, जहां स्कॉट्समैन ने सभी पांच सत्रों में खेलने के बाद नाबाद सप्ताह समाप्त किया, चार अंक जीते और दूसरे मैच में आधा हासिल किया।

उस समय अपने लगातार छठे राइडर कप में खेलते हुए, मोंटगोमेरी ने खुद को बर्नहार्ड लैंगर में एक और राइडर कप के अनुभवी के साथ जोड़ा - जो अपने दसवें राइडर कप में खेल रहा था - शुक्रवार के चार गेंद के शुरुआती सत्र के मैच तीन में।

वे जिम फ्यूरीक और स्कॉट होच की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ आए, लेकिन लैंगर और मोंटी के रूप में टीम यूएसए की जोड़ी के लिए यूरोपियन का अनुभव बहुत अधिक साबित हुआ, जिसने 4 और 3 की जीत हासिल की।

थॉमस ब्योर्न और डैरेन क्लार्क ने पॉल अज़िंगर और टाइगर वुड्स के खिलाफ अपना मैच एक छेद से जीतकर और सर्जियो गार्सिया और ली वेस्टवुड ने डेविड डुवाल और डेविस लव III को 4 और 3 से हराकर यूरोप को शुरुआती सत्र के बाद 3-1 की बढ़त ले ली।

हालांकि, अमेरिकियों ने शुक्रवार की दोपहर के चौथे सत्र 2 ½ - 1 ½ को जीतकर मैच स्कोर वापस हासिल कर लिया।

और यह लैंगर और मोंटगोमेरी की अनुभवी जोड़ी थी, जो यूरोप के आधे अंक अर्जित करेंगे, हालांकि वे विश्व के नंबर दो फिल मिकेलसन और धोखेबाज़ डेविड टॉम्स के खिलाफ 14 होल के माध्यम से 3UP होने के बाद अपना मैच नहीं जीत पाने से निराश होंगे।

हालाँकि, 15, 16 और 17 छेदों को खो देने के बाद, यह जोड़ी अपने आप को अंतिम से नीचे की ओर बढ़ते हुए पाएगी।

दोनों पक्ष लूट-खसोट को साझा करते हुए देखने के लिए पांच-पांच बोगी करेंगे।

अगले दिन, लैंगर और मोंटगोमेरी फिर से जुड़ेंगे। इस बार, उद्घाटन सत्र फोरसम प्रारूप में था और यूरोपीय जोड़ी होच और स्कॉट वेरप्लांक को एक छेद से हराकर पिछले सत्र की अपनी निराशा को पीछे छोड़ देगी।

यह यूरोपीय जोड़ी का सातवां और अंतिम मैच होगा, जिसमें पांच जीत, एक हाफ और सिर्फ एक हार का रिकॉर्ड होगा।

लगातार दूसरे दिन, यूरोप दूसरे सत्र 2 ½ - 1 ½ को संकीर्ण रूप से हार जाएगा, लेकिन यह स्कॉट्समैन और 2020 टीम यूरोप के कप्तान पड्रेग हैरिंगटन थे जिन्होंने शनिवार के चार गेंद सत्र की यूरोप की एकमात्र जीत हासिल की।

उन्होंने मिकेलसन और टॉम्स का सामना किया, जिन्होंने पिछले दिन लैंगर और मोंटगोमेरी के खिलाफ अपनी टीम के लिए आधा अंक हासिल करने के लिए एक अच्छी वापसी की थी।

हालांकि, मोंटगोमेरी ने उस निराशा को पीछे छोड़ दिया और हैरिंगटन के साथ 2&1 की जीत हासिल की।

रविवार के एकल मैचों में आगे बढ़ते हुए, स्कोर 8-8 से बराबरी पर थे और टीम यूरोप के लिए नेतृत्व करने के लिए अनुभवी मोंटगोमेरी के लिए नीचे था।

और जिस तरह से उसने किया उसका नेतृत्व करें।

इवेंट के अपने पांचवें मैच में खेलते हुए, मोंटगोमेरी कुछ भी थके हुए दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने आराम से होच को तीसरी बार 5 और 4 से हराया।

बोर्ड पर शुरुआती नीले रंग ने निश्चित रूप से लैंगर (4&3) और हैरिंगटन (5&4) के रूप में अपने साथियों को प्रेरित किया और अपनी खुद की आरामदायक जीत के साथ निकटता से पीछा किया।

तीन साल पहले 1999 के राइडर कप में निराशा के बाद, द राइडर कप जीतने वाले पुट को छेदने के लिए पॉल मैकगिनले गिर गया।

मोंटगोमेरी 2004 और 2006 में दो और राइडर कप में खेलेंगे और जब आप 2010 के राइडर कप में एक विजेता कप्तानी को जोड़ते हैं, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मोंटगोमेरी को टीम यूरोप के बेहतरीन प्रतियोगियों में से एक माना जाता है।

जन्मदिन मुबारक हो, कॉलिन!