साइमन के गोल्फ क्लब द्वारा प्रचारित शिपको मास्टर्स में एक शानदार फाइनल राउंड के बाद कॉलिन मोंटगोमेरी ने स्टेजर टूर पर अपनी नौवीं जीत का दावा किया।

राइडर कप के दिग्गज, जो 2015 के बाद से स्टेजर टूर पर नहीं जीते थे, चार शॉट पीछे से आए क्योंकि उन्होंने साइमन के गोल्फ क्लब में इंग्लिश जोड़ी पॉल एल्स और बैरी लेन से आगे 67 के बराबर राउंड में पांच रन बनाकर जीत हासिल की, जो दोनों आठ अंडर पार पर समाप्त हुआ।

मोंटगोमेरी के 1993 राइडर कप टीम के साथी और रातोंरात नेता पीटर बेकर ने 75 के बराबर तीन ओवर का कार्ड बनाया, जबकि स्कॉट्समैन ने साइमन के गोल्फ क्लब द्वारा प्रचारित उद्घाटन शिपको मास्टर्स को अपने प्रभावशाली सीवी में जोड़ने का अवसर जब्त कर लिया, जब उन्होंने एक ईगल और पांच बर्डी रिकॉर्ड की और जीत के रास्ते में सिर्फ दो शॉट गिराए।

67 के दूसरे दौर में 31 बार के यूरोपीय टूर विजेता ने अपने अंतिम दौर से पहले प्रमुख हड़ताली स्थिति में कदम रखा, और पहले दौर में बर्डी के साथ एकदम सही शुरुआत की।

दिन मोंटगोमेरी के पक्ष में बदल गया जब उन्होंने क्विस्टगार्ड में नेतृत्व करने के लिए दो फुट के पुट के साथ सातवें छेद को उकेरा। नौवें होल पर एक गिरा हुआ शॉट उसे पीछा करने वाले पैक की पहुंच के भीतर ले आया लेकिन अंतिम नौ होल पर तीन बर्डी, जिसमें 17 पर अंतिम लाभ भी शामिल था।वां, स्कॉटिश स्टार ने 2015 ट्रैविस पर्किन्स मास्टर्स के बाद से यूरोपीय धरती पर अपनी पहली जीत हासिल की।

"यह शानदार लगता है, बिल्कुल शानदार। इसका मतलब है कि यूरोपीय दौरे पर जितनी भी जीत हो या जहां भी हो, यह शानदार है, यह वास्तव में है, ”उन्होंने कहा। "60 लोग शुरू कर रहे थे और आप पैक के शीर्ष पर समाप्त हो गए हैं - जब आप जीतते हैं तो आत्म-सम्मान छत से गुजरता है। इसने मुझे शेष वर्ष के लिए अब आगे बढ़ने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया है।

"मुझे 60 के दशक के मध्य में कुछ चाहिए था - मुझे वह पता था। मैं आखिरी में पांच के लिए खेला था, यह जानते हुए कि मैं तीन से आगे हूं। जब भी आप 67 का स्कोर करते हैं तो यह उतना बुरा नहीं हो सकता, आप टूर पर बुरी तरह से नहीं खेल सकते, इसलिए दो 67 अच्छे थे। पहले दौर के निराशाजनक 71 के बाद मुझे इसकी जरूरत थी।

"मुझे पता था कि मुझे ब्लॉक से जल्दी बाहर निकलना होगा। मुझे प्रसिद्ध विजेताओं पीटर बेकर और बैरी लेन पर दबाव बनाना पड़ा। मुझे उन पर जल्दी दबाव बनाना पड़ा और मैं ऐसा करने में कामयाब रहा और फिर इसे कायम रखा।

"सातवें पर चील दौर का मुख्य शॉट था। एक अच्छा ड्राइवर और फिर एक पाँच लोहे की नीचे की हवा लगभग दो फुट तक और जिसने मुझे लगभग तीसरे या चौथे से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इसने चीजों को बदल दिया और मैंने सोचा कि चलो बस कोशिश करें और इस कोर्स के आसपास खेलें और चीजों को ठीक से करें और मैं तब से तीन साल का था, इसलिए यह अच्छा गोल्फ था। ”

साथी विजयी राइडर कप कप्तान पॉल मैकगिनले और दक्षिण अफ्रीका के जेम्स किंग्स्टन ने चौथे स्थान के हिस्से में बेकर के साथ जुड़ने के लिए पांच अंडर पार के अंतिम दौर का कार्ड बनाया।

1991 के मास्टर्स चैंपियन इयान वूसनम ने पांच अंडर पार का एक दोष-मुक्त दौर दर्ज किया और सातवें स्थान पर पहुंच गए। जबकि डेम लौरा डेविस, जिन्होंने इतिहास रच दिया, क्योंकि वह एक स्टेजर टूर इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली महिला बनीं, ने एक सराहनीय बंधा 44 को समाप्त किया।वां.

मोंटगोमेरी की जीत ने स्टेजर टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर अपना स्थान बनाए रखा, जब वह किचनएड सीनियर पीजीए चैंपियनशिप में छठे स्थान पर रहा।

पर और अधिक पढ़ेंयूरोपीय टूर